वानखेड़े स्टेडियम में भारतीय तेज गेंदबाजों का कहर देखने को मिला। पहले ओवर की पहली ही गेंद पर बुमराह ने भारत को सफलता दिलाई। इसके बाद सिराज ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर टॉप ऑर्डर को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया।

फिर आए शमी। मोहम्मद शमी ने कहर बरपाते हुए पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। मोहम्मद शमी ने पांचवें श्रीलंकाई बल्लेबाज को आउट कर वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया। शमी भारत के लिए वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए।

जहीर खान और जवागल श्रीनाथ को छोड़ा पीछे

मोहम्मद शमी 14 पारियों में 45* विकेट ले चुके हैं। उन्होंने जहीर खान और जवागल श्रीनाथ का रिकॉर्ड तोड़ दिया। वहीं, जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप करियर में 33 विकेट ले चुके हैं। वर्ल्ड कप 2023 में अभी तक तीन मैच कुल 14 विकेट ले चुके हैं। 

शमी ने मिचेल स्टॉर्क को छोड़ा पीछे

इसके अलावा शमी ने ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क के बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। शमी ने वर्ल्ड कप में 7वीं बार चार विकेट लेने का कमाल कर दिया है। शमी ने यह उपलब्धि मात्र 14वीं पारी में हासिल की। वहीं, मिचेल स्टार्क ने 24 पारियों 6 बार चार विकेट लेने का कारनामा किया है।

इन पांच बल्लेबाजों का किया शिकार

मोहम्मद शमी ने अपने पहले ओवर में ही कहर बरपाया। अपने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर असलंका को आउट कर पहली विकेट ली। अगली ही गेंद पर दुष्मंथा हेमंथा को आउट कर दूसरी विकेट ली। 11वें ओवर की तीसरी गेंद पर चमीरा को आउट कर तीसरी विकेट ली।

वहीं, 13वें ओवर की पहली गेंद पर एंजेलो मैथ्यूज को आउट कर चौथी सफलता हासिल की। 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर कसुन रजिथा को आउट कर पांचवी सफलता हासिल की। श्रीलंका की पारी के दौरान महीश तीक्षणा नाबाद रहे।