2011 वर्ल्‍ड कप विजेता टीम के साथी एमएस धोनी और गौतम गंभीर ने सोमवार को आईपीएल 2024 के 22वें मैच के बाद एक-दूसरे को गले लगाया और इस पल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच एमए चिदंबरम स्‍टेडियम पर मुकाबला खेला गया। रुतुराज गायकवाड़ के नेतृत्‍व वाली सीएसके ने केकेआर को 14 गेंदें शेष रहते सात विकेट से मात दी।

केकेआर का बुरा हाल

बता दें कि चेन्‍नई की धीमी पिच पर कोलकाता नाइटराइडर्स का हाल बुरा ही नजर आया। श्रेयस अय्यर के नेतृत्‍व वाली केकेआर को पहले बल्‍लेबाजी करने का मौका मिला और पूरी टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 137 रन बना सकी। सीएसके की तरफ से रवींद्र जडेजा (3/18), तुषार देशपांडे (3/33) और मुस्‍ताफिजुर रहमान (2/22) ने शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन किया।

चेन्‍नई की आसान जीत

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आसानी से लक्ष्‍य को हासिल किया। रुतुराज गाकयवाड़ ने सामने से टीम का नेतृत्‍व करते हुए 58 गेंदों में 9 चौके की मदद से नाबाद 67 रन बनाए। डैरिल मिचेल (25) और शिवम दुबे (28) ने उपयोगी पारी खेली। 'थाला' एमएस धोनी 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

वो पल इंटरनेट पर हिट

मैच के बाद गौतम गंभीर और एमएस धोनी ने हाथ मिलाया और एक-दूसरे से गले मिले। इस पल का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि कई मौकों पर गंभीर को कहते हुए सुना गया है कि एमएस धोनी को 2011 वर्ल्‍ड कप खिताब जीतने के लिए अकेले श्रेय नहीं दे सकते हैं। गंभीर के बयान से कई बार हलचल मची है। हालांकि, गंभीर कई बार स्‍पष्‍ट भी कर चुके हैं कि वो एमएस धोनी की काफी इज्‍जत करते हैं।

गंभीर का कहना है कि 2011 वर्ल्‍ड कप खिताब जीतने का श्रेय पूरी टीम को जाना चाहिए। कई बार उनके बयान को अलग-अलग तरह से लिया गया और इसलिए माना जाता है कि धोनी और गंभीर के बीच प्रतिद्वंद्विता है। हालांकि, सीएसके और केकेआर के बीच मैच के बाद इन दोनों के गले लगने से फैंस के बीच यह संदेह खत्‍म हो सकता है कि दोनों के बीच कुछ परेशानी है या दोनों के बीच रिश्‍तों में कोई दरार है।

वर्ल्‍ड कप 2011 के हीरो

याद दिला दें कि एमएस धोनी और गौतम गंभीर ने भारत को 2011 वर्ल्‍ड कप खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। गौतम गंभीर ने श्रीलंका के खिलाफ 2 अप्रैल 2011 को वानखेड़े स्‍टेडियम पर फाइनल मुकाबले में 97 रन की पारी खेली थी। वहीं, एमएस धोनी ने नाबाद 91 रन बनाकर भारत की जीत पर मुहर लगाई थी। एमएस धोनी द्वारा लगाया सिक्‍स आज भी फैंस के जहन में ताजा है।