भोपाल : मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा कंपनी कार्यक्षेत्र के राजगढ़ संभाग में खिलचीपुर वितरण केंद्र में आर.डी.एस.एस योजना से नवीन 33/11 के.व्ही. विद्युत उपकेन्द्र डालूपुरा को ऊर्जीकृत किया गया। आर.डी.एस.एस योजना के तहत निर्मित इस 5 एमव्हीए क्षमता के नवीन विद्युत उपकेन्द्र के ऊर्जीकृत होने से क्षेत्र के 55 गांवों के 3 हजार से अधिक विद्युत उपभोक्ताओं को पर्याप्त वोल्टेज पर निर्बाध एवं गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित होगी।

मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी ने बताया है कि राजगढ़ संभाग के खिलचीपुर वितरण केंद्र अंतर्गत 5 एमव्हीए क्षमता के नवनिर्मित 33/11 के.व्ही डालूपुरा उपकेन्द्र आर.डी.एस.एस योजनांतर्गत ऊर्जीकृत किया जाने वाला पहला उपकेन्द्र है। इस उपकेन्द्र से बिजली उपभोक्ताओं को सही वोल्टेज पर व्यवधान रहित विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित की जाएगी।

गौरतलब है की नवनिर्मित 33/11 केव्ही डालूपुरा उपकेन्द्र के बनने से 33/11 केव्ही उपकेन्द्र खिलचीपुर से 11 केव्ही सडियाकुआ फीडर पर कुल 80 एम्पीयर एवं 33/11 केव्ही उपकेन्द्र सतनखेड़ी से 11 केव्ही दोलाज फीडर पर 160 एम्पीयर भार में कमी आयेगी। इससे इन क्षेत्रों के 55 गांवों के लगभग 3 हजार 200 विद्युत उपभोक्ताओं को पर्याप्त वोल्टेज पर निर्बाध और गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित हो सकेगी।