वरमोंट । दुनिया भर में ऐसे कई स्थान हैं जहां जनसंख्या बढ़ाने के लिए नए निवासियों की आवश्यकता है, उद्यमी जो व्यवसाय शुरू कर सकते हैं और कई देश इसके लिए भुगतान करके खुश हैं।  वरमोंट संयुक्त राज्य अमेरिका में एक पहाड़ी राज्य है। यह राज्य चेडर पनीर और प्रसिद्ध बेन एंड जेरी आइसक्रीम का उत्पादन करने के लिए जाना जाता है। प्रकृति की सुंदरता वर्मोंट को पर्यटन के लिए एक आदर्श गंतव्य बनाती है लेकिन, दुर्भाग्य से, राज्य में लगभग 620,000 लोग ही रहते हैं। यही कारण है कि यह राज्य रिमोट वर्कर ग्रांट प्रोग्राम आवेदकों को दो साल के लिए लगभग 7.4 लाख रुपये की पेशकश कर रहा है। 
2018 के मई में, वरमोंट के गवर्नर फिल स्कॉट ने एक राज्य पहल के लिए एक बिल पर हस्ताक्षर किए, जो वर्मोंट में जाने और राज्य रहकर काम करने के इच्छुक लोगों को डालर 10,000 प्रदान करता है।यदि आप बर्फ, सर्दी और जीवन की एक इत्मीनान की गति से प्यार करते हैं, और आप एक ऐसी जगह पर जाना चाहते हैं जहां आपको स्वच्छ और ताजी हवा मिल सके तो अलास्का राज्य आपको वहां स्थायी रूप से रहने के लिए भुगतान करेगा। चूंकि क्षेत्र की आबादी में तेजी से गिरावट आ रही है, इसलिए सरकार अलास्का के निवासियों को वहां खनन किए गए प्राकृतिक संसाधनों से निवेश आय का भुगतान करती है। यह प्रति व्यक्ति प्रति वर्ष लगभग लगभग 1,5 लाख रुपये है, इस शर्त के साथ कि आपको कम से कम एक वर्ष के लिए वहां रहना होगा और निश्चित दिनों के लिए राज्य नहीं छोड़ना होगा।
  स्विट्ज़रलैंड का विचित्र शहर अल्बिनन लोगों को इस छोटे से शहर की आबादी बढ़ाने के लिए पैसे दे रहा है। यहां की सरकार 45 साल से नीचे उम्र के नौजवानों को 20 लाख रूपए तो वहीं प्रति बच्चे 8 लाख रूपए का भुगतान करेगी। हालांकि शर्त है कि आपको वहां कम से कम 10 साल तक रहना होगा। फिलहाल इस शहर की आबादी केवल 240 लोगों की है। एंटीकाइथेरा एक ग्रीक द्वीप है जो अपनी आबादी को बढ़ाना चाह रहा है। इस टापू की वर्तमान आबादी सिर्फ 20 लोगों की है। मुख्य रूप से ग्रीक नागरिकों को द्वीप पर जाने के लिए बुलाया गया है, लेकिन सरकार दुनिया भर के लोगों का भी स्वागत कर रही है।
 इस द्वीप पर बसने वाले व्यक्ति को पहले तीन वर्षों के लिए मासिक रूप से लगभग 45 हजार रुपयों का भुगतान किया जाएगा, और उन्हें भूमि या आवास भी प्रदान किया जाएगा। जगह का मौसम बहुत अच्छा है, और ग्रीस अधिक लोगों का स्वागत करने के लिए परिवहन व्यवस्था को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहा है।स्पेन में पोंगा नवविवाहितों के लिए एक स्वर्ग है। अगर आप आते हैं तो सरकार आपको दो लाख 68 हजार का भुगतान करने के लिए तैयार है।