भोपाल। रविवार को शीतलदास की बगिया में शाम को एक दीपक प्रभु श्रीराम के नाम जलाकर हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन किया गया। बैकुंठ चतुर्दशी के पावन पर्व के उपलक्ष्य में जागृत हिंदू मंच द्वारा यह भव्य आयोजन किया गया। जागृति हिंदू मंच के बैनर तले आयोजित कार्यक्रम में मंच के पदाधिकारियों के साथ शहर के गणमान्य नागरिग, धर्मप्रेमी बंधुओं और बड़ी संख्या में समाज सेवी लोगों ने एक दीपक भगवान श्री राम के नाम जलाकर बड़े तालाब में दीपदान कर हनुमान चालीसा का पाठ किया। जागृत हिंदू मंच ने श्रद्धालुओं और धर्मप्रेमी बंधुओं के साथ मिलकर राम मंदिर की भव्य रंगोली भी सजाई गई। आयोजन में हजारों की संख्या में शामिल श्रद्धालुओं ने हवा में उड़ाकर राम मंदिर निर्माण की खुशियां मनाई गईं।
जागृत हिंदू मंच के संरक्षक व भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश केसवानी ने बताया कि हजारों सनातनियों के बलिदान और 500 वर्षों के संघर्षों के बाद अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। अयोध्या में मंदिर निर्माण हिंदू समाज के लिए बड़े गर्व की बात है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आगामी 22 जनवरी 2024 को अयोध्या के भव्य राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हो हरे हैं। अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण से करोड़ों सनातनी हर्षित और पुलकित हैं।
अंतर्राष्ट्रीय कलाकार ने बनाई सबसे बड़ी रंगोली
डॉ. दुर्गेश केसवानी ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय कलाकार अश्विनी विधाते द्वारा शीतलदास की बगिया पर अयोध्या के श्रीराम मंदिर की बड़ी आकृति की रंगोली बनाई गई। यह भोपाल की संभवतः अब तक की सबसे बड़ी अयोध्या के श्रीराम मंदिर की रंगोली है। हजारों की संख्या में शहर के गणमान्य और श्रद्धालुओं ने शीतलदास की बगिया में श्रीराम मंदिर निर्माण की खुशी जताने दीपदान किया। श्रद्धालुओं ने कैंडल उड़ाकर खुशियां मनाईं। डॉ. केसवानी ने बताया कि रविवार शाम 6:30 बजे से भव्य आयोजन शुरू हुआ। दीपदान के बाद लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ भी किया है। इस मौके पर जागृत हिंदू मंच के संयोजक सुनील कुमार जैन एडवोकेट, वसंत घनौते, शिव इसरानी, अनिल मोटवानी, डॉक्टर जितेंद्र जाट, नितिन मूलचंदानी, आदित्य रामी, विजेंद्र, शुभम चौहान, हर्ष इंगोले, योगेश मालानी, सुरेश शुक्ला, सचिन हिनौते, राहुल बाथम सहित बड़ी संख्या में मंच के कार्यकर्ता उपस्थित रहे।