IPL: आईपीएल 2023 का 18वां मैच गुरुवार, 13 अप्रैल को मोहाली में खेला जाएगा। पंजाब किंग्स घर में गुजरात टाइटन्स की परीक्षा लेगी। मोहाली में हुए पहले मैच में बारिश के चलते केकेआर को डीएलएस के चलते हार का सामना करना पड़ा था। गुरुवार को होने मैच में भी मौसम अपना अहम रोल अदा कर सकता है। मोहाली की पिच से गेंदबाजों को मदद मिलती है।

गौरतलब हो कि पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटन्स ने टूर्नामेंट की शुरुआत धमाकेदार की है। दोनों टीमों ने अपने-अपने दो मुकाबले जीते हैं। वहीं, दोनों को ही तीसरे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। गुरुवार को होने वाले मैच में पंजाब और गुजरात जीत की पटरी पर वापस लौटने को देखेंगी।

मोहाली की पिच रिपोर्ट

मोहाली के पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम के पिच की बात की जाए तो यहां तेज गेंदबाजों को फायदा मिलता है। यहां पर नई गेंद तेजी से घूमती है, जिसे गेंदबाजों को स्विंग कराने में मदद मिलती है। इसके चलते बल्लेबाजों को शुरू में थोड़ा संभलकर खेलने की जरूरत होती है। जैसे-जैसे गेंद पुरानी होती जाती है। शॉट खेलना आसान हो जाता है। यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला अच्छा माना जाता रहा है। मोहली में हाई स्कोर भी चेंज किए गए हैं।

मोहाली के मौसम का हाल

मोहाली में खेला गया पिछला आईपीएल मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। कोलाकता नाईट राइडर्स को DLS Method के चलते हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को मौसम साफ रहने की उम्मीद है। बारिश होने की कोई भी संभावना नहीं है। ऐसे में दर्शक पूरा मैच होने की संभावना जता रहे हैं।