अगले साल होने वाले यूएफ यूरो कप के लिए क्वालिफायर मुकाबले शुरू हो गए हैं। रविवार को ग्रुप-जे के मुकाबले में पुर्तगाल ने लग्जमबर्ग को 6-0 से रौंद दिया। पुर्गताल के कप्तान क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने दो बेहतरीन गोल दागे। इस मैच में पुर्तगाल के कुल पांच खिलाड़ियों ने स्कोर किया। इनमें रोनाल्डो के अलावा जोआओ फेलिक्स, बर्नार्डो सिल्वा, ओटावियो और राफेल लियाओ शामिल हैं। पुर्तगाल का अगला मैच अब 18 जून को बोस्निया और हर्जेगोविना के खिलाफ है।

पुर्तगाल के फॉरवर्ड के आगे फेल लग्जमबर्ग

मैच शुरू होते ही पुर्तगाल की टीम ने काउंटर अटैक जारी रखा। मैच के नौवें मिनट में पुर्तगाल के ब्रूनो फर्नांडीस ने नूनो मेंडिस को बेहतरीन क्रॉस दिया और नूनो ने रोनाल्डो को पास दिया। इस पर पुर्तगाल के कप्तान ने गोल दाग अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद 15वें मिनट में बर्नार्डो सिल्वा के बेहतरीन क्रॉस पर फेलिक्स ने हेडर से बेहतरीन गोल दागा।

18वें मिनट में पालिन्हा के क्रॉस पर सिल्वा ने हेडर से गोल दाग अपनी टीम को 3-0 से आगे कर दिया। 31वें मिनट में रोनाल्डो ने फिर से बेहतरीन फील्ड गोल दाग टीम को 4-0 से आगे कर दिया। हाफटाइम तक पुर्तगाल लग्जमबर्ग से 4-0 से आगे था। इसके बाद दूसरे हाफ में 75 मिनट तक और कोई गोल नहीं हुआ। 77वें मिनट में सब्स्टिट्यूट के तौर पर मैदान पर उतरे पुर्तगाल के ओटावियो ने गोल कर टीम को 5-0 से आगे कर दिया। 

लगातार दो मैच जीत चुका पुर्तगाल

वहीं एक और सब्स्टिट्यूट राफेल लियाओ ने मैच का आखिरी गोल 88वें मिनट में दागा और पुर्तगाल को 6-0 से जीत दिलाई। रोनाल्डो पिछले दो मैच में चार गोल दाग चुके हैं। लिस्टेंस्टीन के खिलाफ पिछले क्वालिफायर मैच में भी रोनाल्डो ने दो गोल दागे थे। साथ ही वह अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी भी बन गए थे। पुर्तगाल ने लिस्टेंस्टीन को 4-0 से हराया था। 

रोनाल्डो ने बनाया था रिकॉर्ड

बेल्जियम के पूर्व कोच रॉबर्टो मार्टिनेज के कोच बनने के बाद से पुर्तगाल की टीम शानदार फॉर्म में है। फर्नांडो सांतोस ने पिछले साल फीफा विश्व कप के बाद टीम के कोच के तौर पर इस्तीफा दे दिया था। लग्जमबर्ग के खिलाफ मैच रोनाल्डो का पुर्तगाल के लिए 198वां अंतरराष्ट्रीय मैच था। उन्होंने सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैचों के मामले में बदर अल मुतवा को पीछे छोड़ा जिन्होंने कुवैत के लिए 196 मैच खेले थे।