राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के 16वें सीजन के 23वें मुकाबले में गत चैंपियन गुजरात टाइटंस को तीन विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही राजस्थान ने पहली बार गुजरात को हराने में सफलता हासिल की। गुजरात टाइटंस की पिछले साल आईपीएल में एंट्री हुई थी। दोनों टीमों के बीच 2022 में तीन मैच खेले गए थे। इसमें एक फाइनल भी शामिल है। गुजरात ने सभी मुकाबलों में जीत हासिल की थी। राजस्थान ने फाइनल में मिली हार का बदला ले लिया।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। गुजरात टाइटंस ने 20 ओवर में सात विकेट पर 177 रन बनाए। जवाब में राजस्थान ने 19.2 ओवर में सात विकेट पर 179 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।राजस्थान के लिए कप्तान संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 60 रन बनाए। उन्होंने 32 गेंद की पारी में तीन चौके और छह छक्के लगाए। शिमरॉन हेटमायर ने 26 गेंद पर नाबाद 56 रन बनाए। उन्होंने दो चौके और पांच छक्के लगाए। देवदत्त पडिक्कल ने 25 गेंद पर 26 रन बनाए।

ध्रुव जुरेल ने 10 गेंद पर 18 और रविचंद्रन अश्विन ने तीन गेंद पर 10 रन बनाकर राजस्थान को जीत के करीब पहुंचा दिया। राजस्थान को आखिरी तीन ओवर में जीत के लिए 36 रन बनाने थे। हेटमायर, जुरेल और अश्विन ने मिलकर टीम को जीत दिला दी। गुजरात टाइटंस के लिए मोहम्मद शमी ने तीन और राशिद खान ने दो विकेट लिए। हार्दिक पांड्या और नूर अहमद को एक-एक सफलता मिली।गुजरात के लिए डेविड मिलर ने 46 और शुभमन गिल ने 45 रन बनाए। हार्दिक पांड्या ने 28, अभिनव मनोहर ने 27 और साई सुदर्शन ने 20 रन का योगदान दिया। इन पांच बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन किसी ने बड़ी पारी नहीं खेली।