बेंगलुरु| रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने यहां वसंतपुरा स्थित इस्कॉन श्री राजाधिराज गोविंदा मंदिर में गीता जयंती के अवसर पर गीता दान यज्ञ महोत्सव का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा, "मैं श्री मधु पंडित दास और इस्कॉन बेंगलुरु के भक्तों को इस शानदार श्री राजाधिराज गोविंदा मंदिर की कल्पना करने के लिए बधाई देना चाहता हूं। यह मंदिर एक दिव्य और उदात्त वातावरण को प्रसारित करता है और मैं गीता जयंती कार्यक्रम में भाग लेने के लिए धन्य महसूस करता हूं। भारत इसका भंडार है। आध्यात्मिक ज्ञान, जिसका अन्य देशों ने अनुसरण किया है और अपनाया है। भगवद गीता जीवित ज्ञान गंगा है जो अपने पारलौकिक ज्ञान के माध्यम से हम सभी को आशीर्वाद दे रही है।"

केंद्रीय मंत्री ने कहा, "गीता ने दुनिया भर के दार्शनिकों और बुद्धिजीवियों जैसे प्रमुख लोगों को प्रभावित किया है। मैं सभी को, विशेष रूप से युवाओं को भगवद गीता पढ़ने और इसके सिद्धांतों को अपनी जीवनशैली में अपनाने के लिए प्रोत्साहित करता हूं। ज्ञान का वितरण दान में सबसे अधिक है। मैं इस्कॉन बेंगलुरु की तहे दिल से सराहना करता हूं।"

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा, भगवद गीता स्वयं भगवान कृष्ण द्वारा बोली गई 'ईश्वर का गीत' है। यह मानव जाति के उत्थान के लिए विज्ञान और आध्यात्मिकता का मिश्रण है। श्रील प्रभुपाद की भगवद गीता जीवन पर पूरी समझ प्रदान करती है और हर पन्ने पर सभी समस्याओं का समाधान।

भाजपा के वरिष्ठ नेता बी.एस. इस अवसर पर उपस्थित येदियुरप्पा ने कहा, भगवद गीता सभी धर्मो की जननी है, समय की मांग है जो जीवन की सभी समस्याओं का व्यावहारिक समाधान प्रदान करती है। आज लाखों लोग भगवान कृष्ण की ओर आकर्षित हैं। इस्कॉन बेंगलुरु द्वारा गीता दान यज्ञ महोत्सव सनातन धर्म के संदेश को फैलाने के लिए एक महान पहल है।

बेंगलुरु में इस्कॉन समूह के मंदिरों का लक्ष्य महीने भर चलने वाले गीता दान यज्ञ के दौरान एक लाख भगवद गीता वितरित करना है। इस दौरान भगवद गीता पर आधारित कई गतिविधियां भी आयोजित की जाएंगी।

मंदिर परिसर में बच्चों और बड़ों के विभिन्न समूहों ने गीता के 700 श्लोकों का उच्चारण किया।