आईपीएल 2024 का 21वां मैच लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और गुजरात टाइटंस (GT) के बीच खेला गया। इकाना क्रिकेट स्टेडियम में लखनऊ ने गुजरात को 33 रन से हरा दिया। लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 रन का स्कोर बोर्ड पर लगाया था। इसके जवाब में गुजरात की पूरी टीम 130 रन बनाकर सिमट गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात के सामने लखनऊ ने 164 रन का टारगेट था। लखनऊ के गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए। इस मैच में जहां यश ठाकुर ने पांच विकेट लेकर घातक गेंदबाजी की तो वहीं, रवि बिश्नोई ने हैरतअंगेज कैच पकड़ कर सभी को हैरान कर दिया। गुजरात की पारी के दौरान अपनी ही गेंद पर रवि बिश्नोई ने केन विलियमसन को आउट करने के लिए एक हाथ से ऐसा अद्भुत कैच लपका कि बल्लेबाज से लेकर खिलाड़ी तक सब अचंभित रह गए।

फ्लाइंग बिश्नोई रवि

गुजरात की पारी का 8वां ओवर लेकर आए युवा स्पिनर रवि बिश्नोई ने दूसरी ही गेंद पर विलियमसन को गुगली की। विलियमसन गुगली को पढ़ पाने में पूरी तरह से फेल रहे। बिश्नोई ने फुल लेंथ गेंद फेंकी, जिसकी पिच तक विलियमसन नहीं पहुंच सके और बॉल को गेंदबाज की ही दिशा में हवा में मार बैठे। रवि बिश्नोई ने देरी न करते हुए फुर्ती दिखाई और उड़ते हुए एक हाथ से अद्भुत कैच लपका। यह देख विलियमसन और लखनऊ टीम के खिलाड़ी अचंभित रह गए। विलियमसन सिर्फ 1 रन ही बना सके।

यश ठाकुर ने लिए पांच विकेट

मैच की बात करें तो लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 रन का स्कोर बनाया। स्टोइनिस ने 58 रन की पारी खेली। इसके जवाब में गुजरात 130 रन पर सिमट गई। साई सुदर्शन ने सर्वाधिक 31 रन की पारी खेली। युवा तेज गेंदबाज यश ठाकुर ने घातक गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटकाए।