भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। श्रीलंका को 302 रन के बड़े अंतर से हराने के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद है। टीम इंडिया की जीत में मोहम्मद शमी, विराट कोहली, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर का अहम योगदान रहा। मैच में श्रेयस अय्यर ने 56 गेंदों में 82 रन की पारी खेली, जिसमें 6 छक्के और 3 चौके जड़े। वहीं, विराट कोहली ने 88 और गिल ने 92 रन बनाए।

मैच में शमी ने गेंद से कहर बरपाते हुए 5 विकेट चटकाए। बता दें कि बल्लेबाजी और गेंदबाजी के अलावा टीम इंडिया के खिलाड़ी फील्डिंग में भी माहिर हैं। मैच के बाद श्रेयस अय्यर को अच्छी फील्डिंग के लिए मेडल दिया गया, जिसकी वीडियो बीसीसीआई ने शेयर की है। खास बात यह रही कि यह मेडल के विजेता की घोषणा महान सचिन तेंदुलकर ने की।

मैच के बाद सचिन ने बेस्ट फील्डिंग विजेता के लिए अय्यर को चुना

दरअसल, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में भारत की जीत के बाद ड्रेसिंग रूम का माहौल कुछ अलग ही नजर आ रहा है। इस दौरान कोच दिलीप ने टीवी ऑन किया और महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने वीडियो के जरिए भारतीय खिलाड़ियों को बधाई दी और उनका हौसला बढ़ाया।

बता दें कि सचिन ने जडेजा या कोहली नहीं, बल्कि श्रेयस अय्यर की फील्डिंग को अच्छा बताया और उनकी तारीफ की। सचिन से पहले फील्डिंग कोच दिलीप ने केएल राहुल और रवींद्र जडेजा की जमकर तारीफ की थी।

सचिन ने वीडियो में कहा

''सभी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। रोहित मुझसे मिले थे और उन्होंने मुझसे पूछा था कि बेस्ट फील्डर कौन हैं। इससे मुझे 20 साल पहले की याद आई, जब हम साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेल रहे थे। उस वक्त हमारे पास एक चार्ट हुआ करता था, जिसमें लिखा था मैं कर सकता हूं और हम कर सकते हैं, जिसमें सभी खिलाड़ियों को अपना साइन करना होता था। इससे टीम के खिलाड़ी अपना 100 प्रतिशत मैच में देते थे। मुझे बहुत ही अच्छा लगा जैसा आप लोगों ने अभी तक प्रदर्शन किया है। मैं ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहूंगा, क्योंकि नजर लग जाती है बहुत बार। ऑल द बेस्ट आप सभी को।''

इसके बाद कोच टी दिलीप ने कहा कि आज का फील्डिंग विनर कौन हैं, जिसका एलान करते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा श्रेयस अय्यर। श्रेयस अपना नाम सुनते ही कूदने लगे और उनके चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी। कप्तान रोहित से लेकर हर एक खिलाड़ी तालियां बजाते हुए उन्हें चीयर करता हुआ नजर आया और अंत में केएल राहुल ने श्रेयस अय्यर को मेडल पहनाया।