NEW Delhi: राजस्‍थान रॉयल्‍स ने गुरुवार को आईपीएल 2023 के 17वें मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को उसके घर में तीन रन से मात दी। राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए यह जीत विशेष है क्‍योंकि 2008 के बाद उसने चेन्‍नई को चेपॉक स्‍टेडियम में हराया। हालांकि, राजस्‍थान रॉयल्‍स इस जीत की ज्‍यादा खुशी नहीं मना सका क्‍योंकि कप्‍तान संजू सैमसन पर मोटा जुर्माना लगा।

दरअसल, मैच में समय से ओवर नहीं डालने के कारण संजू सैमसन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा है। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ मैच रेफरी ने राजस्‍थान रॉयल्‍स को धीमी ओवर गति का दोषी पाया। चूकि यह टीम का पहला अपराध था तो कप्‍तान पर मोटा जुर्माना लगाया गया।

आईपीएल की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, 'धीमी ओवर गति के संबंध में आईपीएल आचार संहिता के अंतर्गत यह टीम का पहला अपराध था, तो कप्‍तान संजू सैमसन पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा है।' याद दिला दें कि हाल ही में आरसीबी के कप्‍तान फाफ डू प्‍लेसी पर भी इसी तरह 12 लाख रुपये जुर्माना लगा था।

राजस्‍थान की शाही जीत

राजस्‍थान रॉयल्‍स ने गुरुवार को रोमांचक मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को करीबी अंतर से मात दी। एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने पहले बल्‍लेबाजी का आमंत्रण स्‍वीकार किया और निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 175 रन बनाए। जवाब में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 172 रन बना सकी।

राजस्‍थान रॉयल्‍स की यह चार मैचों में तीसरी जीत रही और संजू सैमसन के नेतृत्‍व वाली टीम आईपीएल 2023 की अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गई है। वहीं चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की यह चार मैचों में दूसरी शिकस्‍त रही। एमएस धोनी के नेतृत्‍व वाली सीएसके इस समय अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर काबिज है।