देवरिया ।  देवरिया जिले में सात साल के छात्र नासिर की अपहरण के बाद हत्या की गई। अपहर्ताओं ने 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। रामपुर बुजुर्ग गांव के पोखरे से शव को बरामद कर लिया। मामले में पिपरा मदनगोपाल गांव के आरोपित अजहरुद्दीन सूरज भारती निवासी शाहपुर बेलवा तथा अनीस अंसारी निवासी पिपरा मदन गोपाल को गिरफ्तार कर लिया। बदमाशों ने मोहल्ले में स्थित मजार के पास गुमटी पर अपहरण करने व फिरौती मांगने की सूचना चस्पा की है। पिता की सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने शक के आधार पर एक युवक को हिरासत में लिया है। एसओजी युवक को साथ लेकर बच्चे के बरामदगी के लिए दबिश के लिए निकली थी।
कृष्णा कालोनी के रहने वाले ईद मोहम्मद के पुत्र नासिर शहर के मालवीय रोड स्थित अंजुमन इस्लामिया में पढ़ाई करते थे। अपहरणकर्ताओं ने चार दिसंबर को अपहरण कर लिया था। स्वजन बच्चे के खोने की शिकायत लेकर सदर कोतवाली में पहुंचे थे। बच्चे की काफी खोजबीन की लेकिन पता नहीं चला। मंगलवार को अपहरणकर्ताओं ने मजार के समीप गुमटी पर सूचना चस्पा की। जिस पर लिखा था कि बकरीदन भाई तुम्हारे लड़के को उठाने के लिए मोहल्ले के एक आदमी ने एक लाख रुपये दिए हैं। यदि तुम्हें लड़का चाहिए तब 30 लाख रुपये लेकर 10 दिसंबर को कुशीनगर के नैका छपरा के पास कसया एयरपोर्ट के मैदान में कहीं पर रख देना। पैसे रखकर वापस घर आ जाना। तुम्हारे लड़के तुम्हें मिल जाएगा। यह आखिरी सूचना है।
मृत्यु की सूचना मिलने के बाद स्वजन बदहवास हो गए। स्वजन का रो-रोकर बुरा हाल था। जिस बच्चे का अपहरण के बाद हत्या कर दी गई उनके पिता ईद मोहम्मद मजार के पास ठेला लगाकर सामान बेचते हैं। इसलिए अपहर्ताओं ने मजार के समीप फिरौती मांगने के लिए गुमटी पर सूचना चस्पा किया था। पुलिस ने मजार के अगल-बगल लगाए गए सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। एक जगह कैमरे में दो लोग जाते हुए दिख रहे थे। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तब सच सामने आ गया।