इंदौर । मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की तैयारी को लेकर संघ और उसके अनुवांशिक संगठन सक्रिय हो गए हैं। इंदौर में बुधवार को बाइपास स्थित गार्डन में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की समन्वय बैठक संपन्न हुई। इस बैठक में संयुक्त महासचिव अरुण कुमार, प्रचारक दीपक विस्पुते, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा और संगठन महामंत्री हितानंद बैठक में शामिल थे। 
 लगभग 5 घंटे चली इस बैठक में मुख्य रूप से चुनाव के दौरान सभी अनुवांशिक संगठनों और भारतीय जनता पार्टी संगठन के बीच में समन्वय बनाने पर चर्चा हुई। आगामी चुनाव की रणनीति भी तैयार की गई। मध्य प्रदेश सहित विशेष रूप से मालवा निमाड़ अंचल में पार्टी की बगावत को रोकने और कार्यकर्ताओं को मनाने की योजना तैयार की गई। 
 पार्टी में विरोध के जो स्वर उठ रहे हैं। उन्हें शांत करने के लिए समझाईस दी गई। टिकट वितरण के बाद कार्यकर्ताओं में जो असंतोष होगा, इसका निपटारा किस तरीके से किया जाए। इसके बारे में जानकारी दी गई। ज्यादा से ज्यादा मतदान हो, इसकी योजना तैयार की गई है। बैठक में राष्ट्रवाद के साथ-साथ राम मंदिर, धारा 370 जैसे मुद्दों पर भी चर्चा की गई है। इस बैठक में संघ के प्रमुख व्योवृद्ध प्रचारक मेघराज जैन और वर्तमान विधायक के बीच जो खुलकर विवाद हुआ है। उसके बारे में भी चर्चा की गई है। सूत्रों द्वारा यह जानकारी दी गई है।