पूर्व भारतीय और सीएसके के बल्लेबाज सुरेश रैना ने कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स के यशस्वी जायसवाल की धमाकेदार पारी की भारी प्रशंसा की। तेजतर्रार आरआर के सलामी बल्लेबाज ने 47 गेंदों में नाबाद 98 रन बनाकर गुरुवार 11 मई को केकेआर के खिलाफ मैच जीत लिया।

आरआर का शानदार बल्लेबाज-

यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक बनाया। उन्होंने पहले ओवर से ही गेंद को मैदान के पार भेजना शुरू किया। जायसवाल ने नीतीश राणा के खिलाफ पहले ओवर में 26 रन बनाने का लक्ष्य रखा, जो आईपीएल में संयुक्त रूप से दूसरा सबसे महंगा पहला ओवर भी साबित हुआ है। जायसवाल की पारी में 208.51 के शानदार स्ट्राइक रेट से 12 चौके और पांच छक्के शामिल थे।

रैना ने किया बड़ा खुलासा-

इस बीच उनकी धमाकेदार पारी से प्रभावित होकर सुरेश रैना ने एक बड़ा खुलासा किया किया है। उन्होंने कहा कि अगर वह सेलेक्टर होते तो वो इस साल के अंत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए जायसवाल को भारतीय टीम में शामिल करते। उन्होंने आगे कहा कि जायसवाल अपनी बल्लेबाजी के अंदाज से उन्हें पूर्व भारतीय हिटर वीरेंद्र सहवाग की याद दिलाता है। 

रैना ने कहा अगर मैं भारतीय सिलेक्टर होता, तो मैं आज ही जायसवाल को विश्व कप के लिए साइन कर लेता क्योंकि वह अभी युवा खिलाड़ी हैं। वह मुझे वीरेंद्र सहवाग की याद दिलाते हैं। मुझे यकीन है कि रोहित शर्मा भी इसे देख रहे होंगे। क्योंकि भारतीय टीम के कप्तान को विश्व कप के लिए उनके जैसे बल्लेबाजों की तलाश होगी।

टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन की घोषणा-

जायसवाल ने सिर्फ 12 मैचों में 52.27 की शानदार औसत से 575 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं। अक्टूबर में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए अभी टीम इंडिया को अपने प्लेइंग इलेवन की घोषणा करना बाकी है।