टीम इंडिया ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लिया है। रोहित की पलटन ने एकतरफा मुकाबले में श्रीलंका को 302 रन से पीटते हुए अंतिम चार में अपनी जगह पक्की की। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने स्कोर बोर्ड पर 357 रन लगाए, जिसके जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम महज 55 रन बनाकर सिमट गई। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने प्वाइंट्स टेबल में नंबर एक की कुर्सी को फिर से हासिल कर लिया है।

टीम इंडिया बनी नंबर वन

भारतीय टीम श्रीलंका को बुरी तरह से रौंदने के साथ ही वर्ल्ड कप 2023 के प्वाइंट्स टेबल में फिर से नंबर वन बन गई है। रोहित की पलटन ने लगातार सातवें मैच में जीत दर्ज की है। टीम इंडिया अब तक इसी वर्ल्ड कप में अजेय रहने वाली इकलौती टीम है। भारत की जीत से साउथ अफ्रीका को नुकसान झेलना पड़ा है और अब वह दूसरे नंबर पर खिसक गई है। वहीं, लगातार चार मैच जीतने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम नंबर तीन पर बनी हुई है। न्यूजीलैंड की टीम चौथे स्थान पर मौजूद है।

पाकिस्तान की टीम भी सेमीफाइनल की रेस में अभी बनी हुई है और 7 मैचों में 3 जीत के साथ टेबल में पांचवें नंबर पर मौजूद है। अफगानिस्तान 6 मैचों में 3 जीत के साथ छठे स्थान पर है। भारत के खिलाफ मिली करारी हार के साथ श्रीलंका के लिए लगभग सेमीफाइनल के दरवाजे बंद हो चुके हैं। डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड टेबल में सबसे निचले पायदान पर काबिज है।

टीम इंडिया ने दर्ज की धमाकेदार जीत

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 357 रन लगाए। टीम की ओर से शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 92 रन जड़े, जबकि विराट कोहली ने भी 88 रन की बेहतरीन पारी खेली। श्रेयस अय्यर ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 82 रन कूटे, तो जडेजा ने 24 गेंदों पर 35 रन बनाए।

358 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। टीम के शुरुआत पांच बल्लेबाज मिलकर महज 2 रन ही बना सके। वहीं, देखते ही देखते पूरी टीम मात्र 55 रन बनाकर सिमट गई। टीम की ओर से सिर्फ दो ही बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार कर सके। मोहम्मद शमी ने फिर पंजा खोला और पांच विकेट अपने नाम किए। सिराज की झोली में तीन विकेट आए।