नीदरलैंड्स के धुर दक्षिणपंथी नेता गीर्ट वाइल्डर्स ने सोमवार को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने वाली पूर्व भाजपा नेता नुपूर शर्मा से फोन पर बातचीत की और उन्हें दुनियाभर के लिए स्वतंत्रता का प्रतीक बताया। गत वर्ष नीदरलैंड्स में सर्वाधिक सीटें जीतने वाली पार्टी फार फ्रीडम (पीवीवी) के अध्यक्ष वाइल्डर्स ने एक्स पोस्ट कर नुपूर शर्मा से बातचीत करने की जानकारी दी।

वर्ष 2022 में नुपूर शर्मा द्वारा की गई विवादित टिप्पणी के बाद भी वाइल्डर्स ने पत्र लिखकर उन्हें समर्थन दिया था और भारत आने पर उनसे मुलाकात की इच्छा व्यक्त की थी। इस टिप्पणी के बाद खाड़ी देशों समेत देशभर में नुपूर को आलोचना करना पड़ा था और भाजपा ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था।

कानूनी परेशानियां बेहद अनुचित

वाइल्डर्स ने एक्स पोस्ट में कहा कि भाजपा नेता नुपूर शर्मा से बहुत अच्छी बातचीत हुई। उन्होंने कहा कि आज वह न केवल भारत के लिए बल्कि संपूर्ण स्वतंत्र विश्व के लिए स्वतंत्रता का प्रतीक हैं। पिछले दो वर्षों में उनकी व्यक्तिगत स्वतंत्रता की हानि और कानूनी परेशानियां बेहद अनुचित हैं।

उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया

वाइल्डर्स ने उनकी बहादुरी को सलात करते हुए कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है बल्कि सच बोला है। बता दें कि वाइल्डर्स ने गत वर्ष हुए चुनाव में इस्लाम और यूरोपियन यूनियन के विरोध में जमकर बयान दिए थे। उन्होंने चुनाव में सार्वजनिक स्थानों पर हिजाब पहनने को गैरकानूनी घोषित करने, मस्जिदों को बंद करने और कुरान पर प्रतिबंध लगाने जैसी बातें कही थीं।