रायपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में विजय संकल्प रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

'गंगाजी की झूठी कसम खाती है कांग्रेस'

प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस गंगाजी की झूठी कसम खाती है। वह वादा करके भूल जाती है। उसने 36 वादे किए थे, जिसमें शराबबंदी लागू होने की बात कही गई थी, जो अनुसूचित क्षेत्र है, उन्होंने शराबबंदी का अधिकार दिया जाएगा, लेकिन पांच साल होने हैं , लेकिन कुछ नहीं किया। उसने हजारों करोड़ों रुपये का घोटाला किया है। गंगा जी की झूठी कसम खाने का पाप कांग्रेस ही कर सकती है। गंगा जी की कसम खाकर इन्होंने एक घोषणा-पत्र जारी किया था और उसमें बड़ी-बड़ी बातें की थी, लेकिन आज उस घोषणा-पत्र की याद दिलाते ही कांग्रेस की याददाश्त ही चली जाती है।

''कांग्रेस के लिए छत्तीसगढ़ एटीएम है''

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने राज्य में शराब घोटाला किया है। कांग्रेस के लिए छत्तीसगढ़ एक एटीएम की तरह है। उन्होंने आरोप लगाया कोयला माफिया, बालू माफिया, भू-माफिया... न जाने कैसे-कैसे माफिया यहां फल-फूल रहे हैं। यहां सूबे के मुखिया से लेकर तमाम मंत्रियों और अधिकारियों तक पर घोटाले के गंभीर से गंभीर आरोप लगते रहे हैं। आज छत्तीसगढ़ सरकार, कांग्रेस के करप्शन और कुशा कांग्रेस के कोर-कोर में करप्शन है। करप्शन के बिना कांग्रेस सांस भी नहीं ले सकती है। करप्शन, कांग्रेस की सबसे बड़ी विचारधारा है।