हर कोई अपने जीवन में धनवान बनने की इच्छा रखता है इसके लिए लोग दिनों रात मेहनत और प्रयास भी करते है। लेकिन फिर भी अगर उन्हें मन मुताबिक फल नहीं मिलता है या फिर आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है तो ऐसे में व्यक्ति निराश और परेशान हो जाता है।

अगर आप भी अपने जीवन दुख परेशानियों को झेल रहे है और धन की कमी आपकी चिंता का कारण बनी हुई है तो ऐसे में आप ज्योतिषीय उपायों को अपना सकते हैं। ज्योतिषशस्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए है। जो व्यक्ति की समस्याओं को पलभर में दूर कर सकते हैं। तो आज हम आपके लिए लेकर आए है। शंखपुष्पी का अचूक उपाय जो आपको रातोंरात धनवान बना सकता है, तो आइए जानते है।

शंखपुष्पी के अचूक टोटके-
शंखपुष्पी को बेहद ही महत्वपूर्ण माना गया है। इसका प्रयोग ज्योतिषशास्त्र में टोने टोटके आदि के लिए किया जाता है। कहते हैं कि शंखपुष्पी का टोटका धन प्राप्ति के लिए कारगर होता है। ऐसे में अगर आप आर्थिक परेशनियों व कर्ज जैसी समस्याओं से जूझ रहे हैं और इससे जल्द से जल्द छुटकारा पाना चाहते हैं तो ऐसे में किसी भी माह के शुक्ल पक्ष में जब गुरु पुष्य या रवि पुष्य नक्षत्र रहे।

तो शंखपुष्पी के पौधे की जड़ को गंगाजल से धोकर इस पर केसर का तिलक करें। इसके बाद इसे चांदी की डिब्बी में भरकर तिजोरी में रख दें। मान्यता है कि इस चमत्कारी उपायों को करने से जातक की आर्थिक स्थिति में सुधार होने लगता है और धन आवक भी बढ़ सकती है। साथ ही साथ परिवार में सदा सुख समृद्धि व शांति का वास होने लगता है।