तिरुवनंतपुरम । मशहूर श्री पद्मनाभ स्वामी मंदिर में भगवान विष्णु को स्नान कराने के लिए तिरुवनंतपुरम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को 5 घंटे के लिए पूरी तरह बंद किया गया। सदियों पुरानी परंपरा के अनुसार श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर से भगवान विष्णु को पवित्र स्नान के लिए समुद्र में ले जाया जाता है। भगवान विष्णु को स्नान कराने’ के लिए जाने वाला जुलूस ‘अरट्टू’ एयरपोर्ट के रनवे से ही गुजरता है। यह जुलूस के लिए पारंपरिक मार्ग रहा है। इस कई सदी पुराने विष्णु मंदिर में भगवान विष्णु की मूर्ति को साल में 2 बार पवित्र स्नान के लिए शंकुमुघम समुद्र तट पर ले जाया जाता है, जो तिरुवनंतपुरम में हवाई अड्डे के ठीक पीछे है। 
1932 में हवाई अड्डे के बनने से पहले यही पारंपरिक रास्ता था। यह उत्सव साल में दो बार होता है। पहला पवित्र स्नान मार्च और अप्रैल के बीच पंगुनी उत्सव के लिए और फिर अक्टूबर और नवंबर में अलपसी मनाने के लिए किया जाता है। इस बार भी भगवान विष्णु के पवित्र स्नान के लिए मंगलवार दोपहर बाद पांच घंटे के लिए एयरपोर्ट से उड़ान सेवाओं को रोक दिया गया। हवाई अड्डा मशहूर पद्मनाभ स्वामी मंदिर की सदियों पुरानी इस परंपरा के लिए हर साल दो बार अपनी उड़ानों के कार्यक्रम में परिवर्तन करता है। जिससे मंदिर का यह जुलूस यहां रनवे के पास से सुविधा से गुजर सके। मंदिर के ‘अरट्टू’ जुलूस के गुजरने साथ ही मंगलवार को अलपसी उत्सव संपन्न हो गया। 
हवाई अड्डा प्राधिकारियों ने बताया कि उड़ान सेवाएं शाम चार बजे से रात नौ बजे तक पांच घंटे के लिए निलंबित रहीं। हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि तिरुवनंतपुरम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इंडिगो, एयर इंडिया एक्सप्रेस और एयर अरबिया सहित प्रमुख विमान कंपनियों की कम से कम 10 उड़ानें रद्द कर दी गईं।