दिल्‍ली कैपिटल्‍स को रविवार को मुंबई इंडियंस के हाथों हाई स्‍कोरिंग मैच में 29 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेले गए आईपीएल 2024 के 20वें मैच में मुंबई ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 234 रन बनाए। जवाब में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 205 रन बना सकी।

दिल्‍ली कैपिटल्‍स को टूर्नामेंट में भले ही चौथी शिकस्‍त सहनी पड़ी हो, लेकिन मुंबई के खिलाफ उसे अपना एक स्‍टार खिलाड़ी मिला, जिसने बाजी पलटने में कोई कसर नहीं छोड़ी। जी हां, हम बात कर रहे हैं दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर ट्रिस्‍टन स्‍टब्‍स की। स्‍टब्‍स दिल्‍ली के लिए नंबर-4 पर बल्‍लेबाजी करने उतरे और मुंबई के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी।

23 साल के बल्‍लेबाज ने केवल 25 गेंदों में तीन चौके और सात छक्‍के की मदद से नाबाद 71 रन बनाए। उन्‍होंने 284 के स्‍ट्राइक रेट से ये रन बनाए। स्‍टब्‍स की खासियत यह रही कि उन्‍होंने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए आईपीएल का तीसरा सबसे तेज अर्धशतक जड़ा। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने केवल 19 गेंदों में पचासा जड़ दिया था। स्‍टब्‍स मैच में दूसरे छोर पर एक अच्‍छे साथी को तरस गए, वरना उन्‍होंने अपने दम पर मुंबई का सिरदर्द बढ़ाए रखा था।

ट्रिस्‍टन स्‍टब्‍स की आईपीएल सैलरी

ट्रिस्‍टन स्‍टब्‍स दिल्‍ली के लिए मैच फिनिशर की भूमिका निभाते हुए नजर आ सकते हैं। जब आईपीएल 2024 नीलामी हुई तब इस दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर को खरीदने के लिए केवल एक फ्रेंचाइजी ने पैडल उठाया था और वो थी दिल्‍ली कैपिटल्‍स। ट्रिस्‍टन स्‍टब्‍स को दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने उनकी बेस प्राइस 50 लाख रुपये में खरीदा था। वैसे, दिल्‍ली से पहले स्‍टब्‍स मुंबई इंडियंस का हिस्‍सा थे, जहां दो सीजन (2022 और 2023) में उन्‍हें कुल चार मैच खेलने के मौके मिले।

जीत की राह पर लौटना चुनौती

दिल्‍ली कैपिटल्‍स के लिए स्‍टब्‍स ने रविवार को जिस तरह का प्रदर्शन किया, उसे देखकर लगता है कि मौजूदा आईपीएल में वो आगे भी कई ऐसी विस्‍फोटक पारियां खेलते हुए नजर आएंगे। हालांकि, दिल्‍ली कैपिटल्‍स को जीत की राह पर लौटने के लिए कुछ योजना बनानी होगी।

ऋषभ पंत के नेतृत्‍व वाली दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम पांच मैचों में एक जीत और चार हार के साथ प्‍वाइंट्स टेबल में आखिरी स्‍थान पर लुढ़क गई है। दिल्‍ली अपना अगला मैच शुक्रवार को लखनऊ के खिलाफ खेलेगा। 'पंत ब्रिगेड' जीत की राह पर लौटने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाते हुए नजर आएगी।