IPL 2023 के बीच में भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. इस खबर से विराट कोहली ही नहीं बल्कि उनके सभी फैंस भी मायूस हो जाएंगे. किसी ने सोचा भी नहीं होगा कि मौजूदा समय में वर्ल्ड क्रिकेट के महान बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली के सामने ऐसे हालात भी आ सकते हैं. दरअसल, टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को बहुत बड़े नुकसान का सामना करना पड़ा है. ये खबर भारतीय फैंस के होश भी उड़ाकर रख सकती है.  

विराट कोहली के लिए आई बेहद बुरी खबर

दरअसल, टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को आईसीसी की मौजूदा और ताजा वनडे रैंकिंग में भारी नुकसान हुआ है. विराट कोहली अब आईसीसी वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप-10 से बाहर होने की कगार पर पहुंच चुके हैं. आईसीसी ने बुधवार को अपनी ताजा वनडे रैंकिंग का ऐलान किया है, जिसमें भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली फिसलकर नीचे 8वें स्थान पर आ गए हैं. आईसीसी रेटिंग्स में विराट कोहली को काफी नुकसान हुआ है. विराट कोहली 719 रेटिंग प्वाइंट्स के साथ 8वें नंबर पर नीचे गिर गए हैं और जल्द ही वह टॉप-10 बल्लेबाजों की लिस्ट से भी बाहर हो सकते हैं. 

भारतीय फैंस भी हो जाएंगे मायूस

विराट कोहली के फैंस को ये खबर मायूस कर सकती है, क्योंकि इससे पहले 15 साल के करियर में कभी भी विराट कोहली ने ऐसे हालात नहीं देखें होंगे. आयरलैंड के खिलाड़ी हैरी टेकटर ने 722 रेटिंग के साथ विराट कोहली को पछाड़ते हुए नंबर-7 पर कब्जा कर लिया है. आईसीसी की मौजूदा और ताजा वनडे रैंकिंग में भारत के युवा ओपनर शुभमन गिल 738 रेटिंग के साथ पांचवें नंबर पर काबिज हैं. पहले नंबर पर बाबर आजम काबिज हैं. रोहित शर्मा 707 रेटिंग के साथ 10वें स्थान पर हैं. टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव का दबदबा बरकरार है. सूर्यकुमार यादव दुनिया के नंबर 1 टी20 बल्लेबाज हैं. टॉप 10 टी20 रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव इकलौते भारतीय खिलाड़ी हैं.