आईपीएल 2023 के 66वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को 4 विकेट से मात दी और इस जीत के साथ ही प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा। 19 मई को खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए और राजस्थान को जीत के लिए 188 रन का टारगेट दिया।

इसके जवाब राजस्थान ने यशस्वी जायसवाल और देवदत्त पेडिक्कल की अर्धशतकीय पारी के चलते 2 गेंद बाकी रहते ही लक्ष्य हासिल किया। इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स प्वाइंट्स टेबल में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है।

मैच में मिली जीत के बाद कप्तान संजू सैमसन काफी खुश नजर आए। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और यशस्वी जायसवाल की जमकर तारीफ की। आइए जानते हैं संजू ने क्या कहा?

दरअसल,मैच के बाद हुई पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान संजू सैमसन काफी खुश दिखे। उन्होंने इस दौरान बताया कि हमने शुरुआत सही नहीं की, लेकिन जिस तरह से यशस्वी जायसवाल और देवदत्त पडिक्कल ने खेला वो काबिले तारीफ है। साथ ही संजू ने कहा

''जब पिच पर शिमरोन हेटमायर खेल रहे थे, तो मुझे लगा कि हम मुकाबले को करीब 19वें ओवर तक जीत लेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। हमारे पास बेहतरीन टीम है और यह देखना थोड़ा चौंकाने वाला है कि हम टेबल पर कहां खड़े हैं। मैं लगभग हर मैच में जायसवाल के बारे में बात करता रहा हूं। उन्होंने काफी मेचुरिटी दिखाई है। ऐसा लगता है कि उन्होंने 100 टी20 मैच खेले हैं। साथ ही लगभग 90 प्रतिशत बार हमें लगता है कि बोल्ट पहले ओवर में विकेट ले लेंगे।''

राजस्थान ने पंजाब को 4 विकेट से हराया

बता दें कि आखिरी लीग मैच में पंजाब किंग्स को राजस्थान रॉयल्स ने 4 विकेट से हराया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब ने 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 187 रन बनाए। इसके जवाब में राजस्थान ने 2 गेंद शेष रहते ही मैच अपने नाम किया। राजस्थान की ओर से देवदत्त पडिक्कल और यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतकीय पारी खेली। रियाग परान ने 12 गेंदों पर 20 और ध्रुव जुरेल ने 4 गेंद पर नाबाद 10 रन बनाए।