बुरहानपुर ।   शनिवार को हुई नगर निगम परिषद की बैठक में जमकर हंगामा हुआ। कांग्रेसी पार्षदों ने विधायक ठाकुर सुरेंद्र सिंह शेरा द्वारा शहर के 25 वार्डों में कराए गए ट्यूबवेल के गड्ढों को लेकर सदन और निगमायुक्त से जवाब मांगा। उन्होंने कहा कि विधायक ने सिर्फ ट्यूबवेल के गड्ढे के लिए 1.35 लाख की राशि देकर शहर की जनता को बेवकूफ बनाया है। कांग्रेस का कहना है कि नगर निगम ने इस राशि से गड्ढे कर कर छोड़ दिए हैं। ट्यूबवेल के गड्ढे भी तब कराए गए हैं जब ताप्ती जलावर्धन योजना के तहत हर घर में शुद्ध पेयजल पहुंचने वाला है। इसे लेकर कांग्रेस और भाजपा पार्षदों के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई।

निगम प्रशासन के खिलाफ की नारेबाजी

दोपहर 12:00 बजे से शुरू हुई बैठक के दौरान दोपहर 2:00 बजे तक हंगामा ही चला। इससे पहले लालबाग में बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित करने को लेकर हंगामा हुआ। इसे लेकर महिला पाषर्दो सहित कांग्रेस के पार्षद सभापति की आसंदी के सामने फर्श पर बैठ गए और नगर निगम प्रशासन हाय हाय के नारे लगाने लगे।

काफी देर बाद महापौर माधुरी पटेल ने आज ही प्रतिमा के टेंडर जारी करने के निगमायुक्त को आदेश दिए। जिसके बाद पार्षद अपनी सीटों पर पहुंचे। महिला पार्षद मीणा सोनवने का कहना था कि 8 माह पहले नगर निगम ने भूमि पूजन किया था लेकिन प्रतिमा के लिए अब तक वर्क आर्डर जारी नहीं किया। अचार संहिता लगने से फिर मामला अटक जाएगा।

महिला पार्षद ने किया वाक आउट

इसके अलावा एक अन्य महिला पार्षद मीना मौर्य ने परिषद की बैठक से वाकआउट कर दिया। उन्होंने नगर निगम के कर्मचारी हरीश मोरे द्वारा उनके साथ की गई अभद्रता पर की गई करवाई जानने का प्रयास किया था। करीब 6 माह बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने पर वे सदन से उठकर चली गई।