संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स का अभी तक आईपीएल 2024 में शानदार प्रदर्शन रहा है। राजस्थान की टीम ने मौजूदा सीजन में चारों ही मैचों में जीत का स्वाद चखा है और वह प्वाइंट्स टेबल पर इस वक्त पहले स्थान पर विराजमान है।

वहीं अब राजस्थान का मुकाबला गुजरात टाइटंस से 10 अप्रैल को होना है जिसका मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाएगा। गुजरात टाइटंस को पिछले मैच में पंजाब किंग्स से हार मिली थी। ऐसे में गिल की टीम जीत की पटरी पर वापस लौटना चाहेंगी। आइए जानते हैं राजस्थान रॉयल्स बनाम गुजरात टाइटंस के बीच खेले जाने वाले मैच की पिच कैसा खेलेगी?

सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच कैसा खेलेगी?

सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल रहती है। यहां गेंदबाजों से लेकर स्पिनर्स तक हर किसी भी काफी फायदा मिलती है। इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले टीम गेंदबाजी का फैसला लेती हुई नजर आती है। मैदान बड़ा होने की वजह से इस ग्राउंड पर बैटर्स को बाउंड्री लगाने में थोड़ी मुश्किल होती है।

क्या कहते हैं आंकड़े? 

सवाई मानसिंह स्टेडियम पर कुल 128 मैच खेले गए हैं, जिसमें 79 टीम को जीत मिली, जबकि 49 टीम को हार मिली। आईपीएल के मैच इस ग्राउंड पर कुल 52 मैच खेले गए, जिसमें 33 मैच मेजबान टीम ने जीते और 19 मैच में मेहमान टीम को जीत मिली।

इस मैदान पर पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 20 मैच में जीत हासिल की, जबकि बाद में बैटिंग करने वाली टीम को 35 जीत मिली। मैच में पहले टॉस जीतने वाली टीम को 29 बार जीत हासिल हुई, जबकि टॉस हारने वाली टीम ने 26 बार जीत हासिल की।

सवाई मानसिंह स्टेडियम पर आईपीएल 2024 के अभी तक तीन मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से दो मैचों में पहले खेलने वाले टीम जबकि एक में चेज करने वाली टीम को जीत मिली। अभी तक हुई सभी 6 पारियों में यहां 170 से ज्यादा का स्कोर बना है। ऐसे में बैटर्स को चौके-छक्कों की बरसात करते हुए देखा जा सकता है।

राजस्थान बनाम गुजरात का हेड-टू-हेड रिकॉर्ड

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच कुल 5 बार भिड़ंत हो चुकी है, जिसमें 4 मै में गुजरात को जीत मिली, जबकि एक मैच में ही राजस्थान रॉयल्स को जीत नसीब हुई।