रतलाम ।  शहर में आयोजित हुई 13 वी मिस्टर जूनियर बॉडी बिल्डिंग मुख्यमंत्री प्रतियोगिता में महिला प्रतिभागियों के मंच पर प्रदर्शन को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। मंच पर हनुमान प्रतिमा के समक्ष महिला प्रतिभागियों के टू पीस में शरीर सौष्ठव कला का प्रदर्शन करने को कांग्रेस ने अश्लीलता करार दिया है। इधर आयोजक महापौर प्रह्लाद पटेल व भाजपा नेताओं ने तय परिधान में ही प्रतिभागियों के आने की बात कही है। पूरे मामले में देर रात औद्योगिक क्षेत्र थाने पर भाजपा नेताओं द्वारा कांग्रेसी समर्थकों पर फेसबुक पर आपत्तिजनक कमेंट किए जाने का हवाला देकर प्रकरण दर्ज कराने के लिए भी हंगामा चलता रहा।

युवा कांग्रेस का हनुमान चालीसा का पाठ

दरअसल प्रतियोगिता के दौरान मंच पर हनुमान जी की आदमकद प्रतिमा के सामने महिला शरीर साधनों द्वारा किए गए प्रदर्शन किया गया। कांग्रेस ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई। कांग्रेस के धान मंडी स्थित हनुमान मंदिर पर हनुमान चालीसा के पाठ और धरना प्रदर्शन में भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व गृहमंत्री हिम्मत कोठारी भी पहुंचे। स्पर्धा में शामिल महिला शरीर साधकों को लेकर फेसबुक पर किए गए कमेंट पर भाजपाई भड़क गए और थाने पर ढाई घंटे तक जमकर नारेबाजी कर हंगामा किया। भाजपाइयों ने मौजूद पुलिस अधिकारियों के सामने ही थाने के चैनल गेट को बंद कर ताला लगाने का प्रयास किया।

रतलाम विधायक ने किया था शुभारंभ

इंडियन बॉडीबिल्डिंग फेडरेशन के बैनर तले हुए इस स्पर्धा में देश भर से 400 से अधिक प्रतिभागी शामिल हुए थे। उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव, रतलाम विधायक चेतन कश्यप व महापौर प्रह्लाद पटेल ने शनिवार को स्पर्धा का शुभारंभ किया था, जबकि समापन में जावरा विधायक राजेंद्र पांडे सहित कई भाजपा नेता मौजूद रहे। आयोजन के संरक्षक भी महापौर पटेल ही हैं। स्पर्धा में मंच पर महिला साधक जब प्रदर्शन कर रही थी उस पर मंच पर भगवान बजरंगबली की मूर्ति भी विराजित की गई थी। महिला बॉडी बिल्डर्स द्वारा कई बार भगवान बजरंगबली की मूर्ति के आसपास नजर आई और उसके सामने से भी गुजरी जिसके वीडियो बड़ी तेजी से बहु प्रसारित रहे हैं।

सीएम भी वर्चुअल जुड़ने वाले थे

स्पर्धा में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी वर्चुअल संबोधित करने वाले थे, लेकिन नहीं जुड़ पाए। मामले में महापौर प्रसाद पटेल सहित आयोजकों का कहना है कि बॉडीबिल्डिंग स्पर्धा में जो तय परिधान होता है वही पहनकर महिला प्रतिभागियों ने भी अपना प्रदर्शन किया। कांग्रेसी इसे बेवजह ही तूल दे रही है।