वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए चौथे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया की पिक्चर सुपरहिट रही। इस पिक्चर को सुपरहिट बनाने में यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल का बड़ा हाथ रहा। दोनों ने पहले विकेट के लिए महज 15.3 ओवर में 165 रन की तूफानी साझेदारी जमाई और कैरेबियाई टीम को मैच से पूरी तरह से आउट कर दिया। यशस्वी और गिल ने इस पार्टनरशिप के दौरान कई बड़े रिकॉर्ड्स को भी धराशायी कर डाला है।

यशस्वी-गिल ने मचाया कोहराम

179 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल ने ताबड़तोड़ शुरुआत दी। यशस्वी ने पारी के पहली ही गेंद पर चौका जमाकर अपने इरादे साफ कर दिए। वहीं, दूसरे छोर से गिल ने भी एक के एक बाद बेहतरीन शॉट्स लगाए। छह ओवर के पावरप्ले में टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट गंवाए 66 रन बनाए, तो गिल और यशस्वी ने अपनी शतकीय साझेदारी महज 10 ओवर में कर डाली। गिल 77 रन बनाकर आउट हुए, तो यशस्वी 84 रन बनाकर नाबाद लौटे।

दूसरी सबसे बड़ी पार्टनरशिप

यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी निभाई। गिल-यशस्वी की यह पार्टनरशिप टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओर से संयुक्त रूप से दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी भी है। यशस्वी और गिल से पहले केएल राहुल और रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ साल 2017 में पहले विकेट के लिए 165 रन जोड़े थे। भारत के लिए टी-20 इंटरनेशनल में सबसे बड़ी पार्टनरशिप करने का रिकॉर्ड दीपक हुड्डा और संजू सैमसन के नाम है, जिन्होंने 2022 में आयरलैंड के खिलाफ 176 रन जोड़े थे।

टीम इंडिया ने की सीरीज बराबर

चौथे टी-20 इंटरनेशनल मैच में मिली जीत के साथ ही भारतीय टीम ने पांच मैचों की सीरीज को अब 2-2 से बराबर कर दिया है। पहले दो मैचों में हार झेलने के बाद हार्दिक पांड्या की अगुवाई में तीसरे टी-20 में टीम इंडिया ने बाजी मारी थी। सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार को खेला जाएगा।