भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के के खिलाफ टीम की हार के बाद फैंस के लिए एक भावनात्मक संदेश लिखा है। टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पांच रन से हराकर विश्व कप से बाहर कर दिया। अब टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया का सामना दक्षिण अफ्रीका से होगा। 

भारतीय टीम से इस टूर्नामेंट में काफी उम्मीद की जा रही थी, लेकिन सेमीफाइनल में पहले भारत ने खराब फील्डिंग के चलते ऑस्ट्रेलिया को 172 रन का स्कोर बनाने दिया। इसके बाद विकेटों के बीच खराब दौड़ के चलते जीत की दहलीज पर पहुंचने के बाद मुकाबला गंवा दिया।
इस मैच में भारतीय टीम को एक समय पर जीत के लिए 30 गेंदों में 39 रनों की जरूरत थी और पांच विकेट हाथ में थे। ऐसे में भारत की जीत तय थी, लेकिन हरमनप्रीत के रन आउट होने के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच में आ गई और भारत को हार का सामना करना पड़ा। टीम की इस हार के बाद भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने फैंस के नाम भावुक संदेश दिया। 

हरमनप्रीत ने ट्वीट कर फैंस का शुक्रिया अदा किया और कहा कि टीम को हारते देखकर दुख हुआ होगा, लेकिन हमारी टीम दमदार वापसी करेगी। हरमनप्रीत ने लिखा "यह दुनिया भर में हमारे सभी प्रशंसकों के लिए है, जिन्होंने इस विश्व कप में हमारा समर्थन किया है। मैं आपको हमारी यात्रा में विश्वास करने के लिए धन्यवाद देती हूं। मैं एक क्रिकेट प्रशंसक के रूप में जानती हूं कि आपकी टीम को हारते देखकर दुख होता है। मैं बस इतना कह सकती हूं कि हम जोरदार वापसी करेंगे और शानदार प्रदर्शन करेंगे।

मैच के बाद कौर ने कहा था कि अगर वह अंत तक रहती तो भारत एक ओवर रहते सेमीफाइनल जीत सकता था। उन्होंने कहा था "अगर मेरा बल्ला नहीं अटकता, तो वह रन आसानी से हो जाता। अगर मैं आखिरी क्षण तक रहती, तो मैच एक ओवर पहले खत्म हो जाता। लेकिन उसके बाद भी दीप्ति शर्मा थीं। ऋचा घोष थीं। मुझे विश्वास था कि वे काम कर सकती हैं। यदि आपने अब तक के मैच देखे हैं, तो ऋचा ने शानदार बल्लेबाजी की थी। लेकिन मेरे आउट होने के बाद, सात या आठ डॉट गेंदें थीं और यह मैच का टर्निंग पॉइंट था। अन्यथा, हमारे पास अच्छी लय थी और चीजें अच्छी चल रही थीं।"