भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम की घोषणा इस माह कर सकता है। बोर्ड की ओरसे कहा गया है 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का परिणाम के एक साथ ही घोषित किया जा सकता है। पिछले वर्ष भी बोर्ड की ओर से दोनों परीक्षाओं का रिजल्ट एक ही दिन जारी किया गया था।
मध्य प्रदेश बोर्ड से 10वीं एवं 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में भाग लेने वाले 16 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं को अपना रिजल्ट आने का बेसब्री से इंतजार है ताकि वे अगले सत्र में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर सकें। एक रिपोर्ट्स के मुताबिक माध्यमिक शिक्षा मंडल, मप्र की ओर से 10वीं और 12वीं दोनों परीक्षाओं का रिजल्ट 15 अप्रैल से 20 अप्रैल के बीच में कभी भी घोषित किया जा सकता है। रिजल्ट बोर्ड अध्यक्ष एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में घोषित करेंगे जिसके बाद छात्र बोर्ड द्वारा जारी लिंक पर अपने रिजल्ट देख सकेंगे। मध्य प्रदेश बोर्ड रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in एवं mpresults.nic.in पर ऑनलाइन माध्यम से जारी किया जाएगा। रिजल्ट जारी होते ही लिंक वेबसाइट के होम पेज पर एक्टिव हो जाएगी।
मध्य प्रदेश बोर्ड की ओर से 10वीं और 12वीं परीक्षाओं का रिजल्ट एक साथ ही घोषित किया जा सकता है। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने पिछले साल रिजल्ट 25 अप्रैल को घोषित किया था। लेकिन इस साल लोकसभा चुनाव के चलते रिजल्ट पहले घोषित किया जा सकता है।