बिलासपुर । छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज बुधवार की देर शाम अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है वहीं प्रदेश के अलग-अलग विधानसभाओं के लिए 53 उम्मीदवारों की सूची कांग्रेस द्वारा जारी की गई है।
विधानसभा क्रमांक 25 कोटा से कांग्रेस में अटल श्रीवास्तव को उम्मीदवार के रूप में मैदान पर उतारा है बता दे कि इससे पहले बीजेपी भी अपने उम्मीदवार की घोषणा कर चुकी है। जूदेव परिवार से प्रबल प्रताप जूदेव को उतारा गया है।वही अब कांग्रेस से अटल श्रीवास्तव के मैदान में उतरने के बाद मुकाबला रोचक होता नजर आ रहा है।
टिकट फाइनल होते ही आज अटल श्रीवास्तव घर के बाहर बड़ी संख्या में समर्थकों ने एकत्रित होकर पटाखे फोड़े और एक दूसरे को बधाइयां दी।वही इस मौके पर कांग्रेस नेता और कोटा विधानसभा के प्रत्याशी अटल श्रीवास्तव ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा की कोटा की जनता ने आजादी के बाद से हमेशा कांग्रेस का साथ दिया है।और इस बार भी कोटा की जनता कांग्रेस के साथ रहेगी।
लेकिन पिछले 2018 के चुनाव में यहां की जनता को दिग्भ्रमित किया गया।कांग्रेस के नाम पर वोट मांग कर कांग्रेस पार्टी की पीठ में छुरा घोंपा गया।लेकिन समय के साथ साथ यहां की जनता समझ गई और उन्होंने जो गलती उस समय हो गई थी उसे नही दोहराहंगे। यहां की जनता ने यह देख लिया की प्यार से बात करने से विकास नही होता।सत्रह वर्ष तक जिनके पास इस सीट की बागडोर थी वह विकास नही किए, और चार सौ किलोमीटर दूर से आना वाला व्यक्ति भी जनता की तकलीफ और उनकी समस्याओं से उसे कोई सरोकार नहीं रहेगा। यहां की जनता ने अब तय कर लिया है की इस बार कांग्रेस के साथ रहकर इस क्षेत्र का विकास कराया जा सकता है।हमने साढ़े चार साल यहा पर हमने जमीनी स्तर पर रहकर उनकी तकलीफ और इनकी समस्याओं को जाना है।चर्चा के दौरान उन्होंने कोटा के विकास के लिए बताया की कोटा प्रकृति का गढ़ है। यहां पर प्रकृति ने उपहार के रूप में कोटा को तीन तीन डेम दिया है।
पचास प्रतिशत से अधिक भाग वन से अच्छादित है।जिसके कारण वनांचल में हमारे आदिवासी भाईयो का निवास और उनकी संस्कृति हैऔर आने वाले दिनों में हमारी सरकार आने के बाद इस क्षेत्र को पर्यटन के क्षेत्र में बढ़ाया जायेगा।
18 वर्ष तक जो ग्रामीण और किसान का विकास होना था।वह नही हुआ।लेकिन 2018 के बाद भूपेश बघेल की प्रदेश में सरकार आने के बाद किसानों का कर्ज माफ करना,धान पर बोनस देना,छत्तीसगढ़ की जनता ने राज्य बनने के बाद जो सपना देखा था।उसे भूपेश बघेल ने पूरा किया।उन सपनों को पूरा करने के लिए कांग्रेस और हमारी सरकार लगातार कार्य करते रहेगी।और गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ को आगे बढ़ाते हुए छत्तीसगढ़ के विकास में अपनी अहम भूमिका को निभायेंगे।।