पुणे । राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सुप्रिया सुले ने कहा है कि उन्होंने राजनीतिक रूप से अलग हो चुके अपने चचेरे भाई अजित पवार के खिलाफ कभी कुछ नहीं बोला।
एक  गणपति पंडाल में भगवान गणेश की पूजा करने के बाद सुले ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘मैं भगवान से कभी कुछ नहीं मांगती, मैं केवल उन्हें धन्यवाद देती हूं। इस साल राज्य में कम बारिश हुई है, इसलिए मैंने भगवान से प्रार्थना की कि महाराष्ट्र में अच्छी बारिश हो।
संसद में “भाई ” का जिक्र करते हुए उनके हाल के भाषण के बारे में पूछे जाने पर, सुले ने कहा, ‘‘अजित दादा मेरे बड़े भाई हैं और मैंने उनके खिलाफ कभी कुछ नहीं बोला है। मैंने संसद में जो कुछ भी कहा, वह किसी व्यक्ति के खिलाफ नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह द्वारा दिए गए बयानों के खिलाफ है।
एनसीपी को जुलाई में उस समय झटका लगा था, जब अजित पवार के नेतृत्व में पार्टी नेताओं का एक समूह अलग हो गया था और महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे सरकार में शामिल हो गया था। सुले अपने पिता एवं पार्टी संस्थापक शरद पवार के साथ बनी हुई हैं।
महिला आरक्षण विधेयक पर संसद में सुले ने कहा था, ‘‘हर घर में ऐसे भाई नहीं होते हैं, जो बहन का कल्याण देखते हैं।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पिछले 10 वर्ष से उनकी पार्टी की आलोचना करते रहे हैं, लेकिन अब वह यह नहीं कहते कि एनसीपी ‘‘स्वाभाविक रूप से भ्रष्ट पार्टी है। उन्होंने कहा था, ‘‘भाजपा ने हमेशा बदले की राजनीति की है। यदि हमारे खिलाफ लगाए गए आरोप सही हैं, तो (हमारे खिलाफ) जांच होनी चाहिए। साथ ही यदि आरोप झूठे निकले, तो बीजेपी को हमसे माफी मांगनी चाहिए।
बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली के खिलाफ संसद के निचले सदन में बीजेपी के लोकसभा सदस्य रमेश बिधूड़ी की अपमानजनक टिप्पणी के बारे में पूछे गए एक सवाल पर सुले ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि घटना के बारे में एनसीपी और तृणमूल कांग्रेस पहले ही लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिख चुके हैं।