आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान का धांसू प्रदर्शन जारी है। नवाबों के शहर लखनऊ में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान के प्लेयर्स ने जमकर गर्दा उड़ाया और नीदरलैंड्स को एकतरफा अंदाज में 7 विकेट से रौंदा। टीम की इस जीत के नायक रहमत शाह रहे, जिन्होंने शुरुआती दो विकेट जल्दी गिरने के बाद पारी को बखूबी संभाला और लगातार तीसरा अर्धशतक जमाया। अपनी इस पारी के दौरान रहमत ने एक खास मुकाम भी हासिल कर लिया है।

रहमत शाह के खेली शानदार पारी

गुरबाज के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद क्रीज पर उतरे रहमत शाह ने एकबार फिर अफगानिस्तान की लड़खड़ाती पारी को संभाला। 55 के स्कोर पर अफगानिस्तान ने इब्राहिम जादरान का विकेट गंवाया, लेकिन इसके बाद रहमत ने कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़े। रहमत बेहतरीन लय में दिखाई दिए और उन्होंने विश्व कप 2023 में लगातार तीसरा अर्धशतक जमाया। रहमत 54 गेंदों में 52 रन की शानदार पारी खेलकर आउट हुए, पर तब तक अफगानिस्तान जीत के बेहद करीब पहुंच चुका था।

नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

रहमत शाह ने इस पारी के दौरान वनडे वर्ल्ड कप में अपने 500 रन भी पूरे कर लिए हैं। रहमत यह उपलब्धि हासिल करने वाले अफगानिस्तान की तरफ से पहले बल्लेबाज बने हैं। रहमत अब तक टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में नजर आए हैं। श्रीलंका के खिलाफ भी अफगानिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 62 रन की दमदार पारी खेली।

कप्तान शाहिदी ने भी जमाया बल्ले से रंग

रहमत शाह के अलावा कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी का बल्ला भी जमकर बोला। उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 64 गेंदों पर 56 रन की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाकर लौटे। रहमत के पवेलियन लौटने के बाद कप्तान ने उमरजई के साथ मिलकर अटूट अर्धशतकीय साझेदारी निभाते हुए अफगानिस्तान को इस विश्व कप की चौथी जीत दिलाई।